मुकेश सहनी के पिता की हत्या की जांच कर रही महिला IPS ने दिया इस्तीफा, जानिए कौन हैं काम्या मिश्रा

बिहार के दरभंगा की ग्रामीण एसपी पद पर तैनात काम्या मिश्रा ने इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि एसपी काम्या मिश्रा पारिवारिक कारणों से इस्तीफा दिया है. इस्तीफा के लिए काम्या मिश्रा ने साल भर पहले आवेदन दिया था. वहीं, विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) सुप्रीमो मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी हत्याकांड का खुलासा काम्या मिश्रा के नेतृत्व में हुआ था.

X

काम्या मिश्रा.

काम्या मिश्रा.

aajtak.in

aajtak.in

  • पटना,
  • 05 अगस्त 2024,
  • (अपडेटेड 06 अगस्त 2024, 6:06 PM IST)

मुकेश सहनी के पिता की हत्या की जांच कर रही दरभंगा ग्रामीण की महिला IPS काम्या मिश्रा ने पद से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि काम्या मिश्रा ने साल भर पहले ही इस्तीफा के लिए आवेदन दिया था. दरभंगा में ग्रामीण एसपी रहते काम्या मिश्रा सुर्खियों में रहीं थी. बता दें कि काम्या मिश्रा ‘लेडी सिंघम’ के नाम से मशहूर हैं. 

दरअसल, दरभंगा की ग्रामीण एसपी काम्या मिश्रा पारिवारिक कारणों से इस्तीफा दिया है. इस्तीफा के लिए काम्या मिश्रा ने साल भर पहले आवेदन दिया था. विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) सुप्रीमो मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या के मामले में काम्या मिश्रा एसआईटी (SIT) प्रमुख बनाई गईं थीं. उनके नेतृत्व में ही इस हत्याकांड का खुलासा हुआ था.

ये भी पढ़ें- बिहार में VIP पार्टी चीफ मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या, दरभंगा के घर में मिली क्षत-विक्षत लाश

काम्या मिश्रा.
काम्या मिश्रा.

जानकारी के मुताबिक, ‘लेडी सिंघम’ के नाम से मशहूर काम्या मिश्रा मूल रूप से ओडिशा की रहने वाली हैं. काम्या को हिमाचल कैडर से बिहार कैडर में ट्रांसफर किया गया था. काम्या मिश्रा पटना के सचिवालय थाने में तैनात थीं. इसके बाद 2019 बैच की काम्या मिश्रा को मार्च 2024 में दरभंगा में ग्रामीण एसपी के पद पर नियुक्त किया गया था.

ये भी पढ़ें- चोरी या कोई रंजिश ? मुकेश सहनी के पिता की इतने निर्मम तरीके से हत्या के पीछे क्या है कारण

22 साल की उम्र में क्लियर कर लिया था UPSC

ओडिशा की रहने वाली काम्या मिश्रा ने पहले ही अटेंप्ट में UPSC की परीक्षा में झंडे गाड़ दिए थे. 2019 में उन्होंने यूपीएससी परीक्षा में 172वीं रैंक हासिल की थी और 22 साल की उम्र में आईपीएस बनकर सभी को चौंका दिया था. उनकी शुरुआती पोस्टिंग हिमाचल कैडर में थी, लेकिन बाद में उन्होंने खुद को बिहार कैडर में ट्रांसफर करवा लिया था. काम्या बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल थीं. सिर्फ यूपीएससे ही नहीं उन्हें 12वीं बोर्ड परीक्षा में काबीलेतारीफ 98 प्रतिशत अंक मिले थे.

काम्या मिश्रा ने पति भी IPS ऑफिसर 

काम्या मिश्रा ने शादी भी एक आईपीएस ऑफिसर से ही की है. उनके पति अवधेश सरोज बिहार कैडर के 2019 बैच के पुलिस अधिकारी और आईपीएस ऑफिसर हैं. काम्या की शादी को चार साल हो चुके हैं. काम्या ने इस सर्विस में 20 साल पूरे होने के बाद इस्तीफा दिया है. काम्या मिश्रा पटना के सचिवालय थाने में तैनात थीं. इसके बाद 2019 बैच की काम्या मिश्रा को मार्च 2024 में दरभंगा में ग्रामीण एसपी के पद पर नियुक्त किया गया था. आईपीएएस काम्या मिश्रा लेडी सिंघम नाम से जानी जाती है. ओडिशा से बिहार में आकर अपराधियों के खिलाफ लगातार अभियान चला रही थी. काम्या मिश्रा ने पटना के गाय घाट केस और जीतन सहनी हत्याकांड में अहम भूमिका निभाई है. उन्होंने जीतन सहनी हत्या केस को बहुत ही कम समय में सुलझाया था.

Note: This article have been indexed to our site. We do not claim legitimacy, ownership or copyright of any of the content above. To see the article at original source Click Here

Related Posts
TAVR animation thumbnail

TAVR animation

See how transcatheter aortic valve replacement is done. The aortic valve opens to let blood flow out of the left pumping chamber of the heart to the rest of your body. Aortic stenosis means that the valve becomes stiff and doesn't work properly. During some procedures, doctors guide a catheter through the femoral artery up
Read More
Index Of News
Total
0
Share